क्या नरेन्द्र मोदी बाएं हाथ से ज़ियादा काम करते हैं?



नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री के रूप में दूसरा कार्य काल है।  जैसी  परिस्थिति अभी है। उनकी लोकप्रियता में कोई कमी नज़र नहीं आती है। जो हालात और हवा का रुख है उसके आधार पर नेरेन्द्र मोदी तीसरी बार भी भारत के प्रधानमंत्री बनते नज़र आते हैं।

मोदी जी के हाथ क्या कहते है , अगर इस पर विचार करें तो , कुछ अलग ही व्यक्तित्व नज़र आता है। 

नेरेन्द्र मोदी जी के दोनों हाथों की मस्तिष्क रेखाओं में गंभीर अंतर नज़र आता है। यह एक आम बात है अक्सर दोनों हाथों में रेखा अलग-अलग होती है। इस तरह की स्थिति में जातक अधिक परिश्रमी और जीवन का अधिक अनुभव प्राप्त करता है।  यह अंतर जातक के वैचारिक संघर्ष या विपरीत परिस्थितियों में शिक्षा ग्रहण करने का चिन्ह भी है।

मोदी जी के दोनों हाथों में ह्रदय रेखा थोड़ा छोटी नज़र आती है । यह इंसान को अधिक सांसारिक वस्तुओं से प्रेम और सांसारिक जीवन के प्रति आकर्षण  लेकिन एक निराशा भी  जीवन में दिखाती है।


एक खास बात जो प्रधानमंत्री को निस्वार्थ जीवन की ओर ले कर जाती है वो है उनकी उंगलियों के भौतिक वाले पोर छोटे है। जो भौतिक जगत से विरक्ति भी दिखता है।

यह एक बहुत बड़ा कारण है। जो उनको सांसारिकता में बहुत अधिक नही बांधता।

उनकी उंगलियां सीधी और सही अनुपात में है। उनकी सभी उंगलियों के नीचे पर्वत अच्छे हैं जो सफलता की निशानी हैं।
दोनों हाथों मैं अँगूठा सीधा मजबूत और तार्किक क्षमता को दिखाता है।  अंगूठे में लचीलापन पन गायब है और आखिरी पोर लम्बा है । व्यक्ति दृढ़ और प्रबल इच्छाशक्ति की निशानी है। यह एक ज़िद्दी स्वभाव और थोड़ा आक्रमक प्रवृत्ति है।


इमेज ऑफ राइट पाम..


नरेंद्र मोदी के दाहिने हाथ में है जो  रेखाएं हैं। वह रेखाएं उतनी सबल और संतुलित व्यक्ति को नहीं दर्शाती। मोदी जी के हाथ की मस्तिक रेखा का शनि की उंगली के नीचे टूटना एक मानसिक और भावुक के साथ साथ स्वभाव थोड़ा निराशा को भी दिखता है ।

नरेंद्र मोदी के बाएं हाथ में है जो मस्तिष्क रेखा हैं। वह रेखा  दाहिने हाथ में एक अलग रूप में है और संतुलित व्यक्ति को दर्शाती है। ..  बाएं हाथ में  मोदी जी के हाथ की मस्तिक रेखा सीधी और पूर्ण है, यहां यह एक सबल और सुदृढ़ मानसिक प्रकृति को दर्शाती है।  

  1. मस्तिष्क रेखा का टूटना और अप्रत्याशित रूप से नीचे आना, एक अत्यंत भावुक और ऐसे व्यक्ति की निशानी है जो मानसिक द्वंद में उलझा हुआ होता है। 
  2. आमतौर पर मस्तिक रेखा पर इस तरह की घटना वैवाहिक जीवन में असफलता या अरुचि दिखाती है। ह्रदय रेखा थोड़ा सी मस्तिष्क रेखा पर झुकाव है।
  3. यह शिक्षा में एक टूटा हुआ क्रम भी दिखती है।

इमेज ऑफ लेफ्ट पाम 


  1.  बाएं हाथ में नेरेन्द्र मोदी जी की रेखायें अधिक संतुलन में है। 
  2.  मस्तिष्क रेखा आखिर में थोड़ा वक्रता भी बना रही है। यह गज़ब के बिज़नेस मैन की निशानी है।  नेरेन्द्र मोदी जी के पास व्यपार करने का एक नैसर्गिक गुण है।
  3. मोदी जी के सफलता के हिसाब से दाहिना हाथ उनके व्यक्तित्व और पद के साथ न्याय नहीं करता है। वैसे भी यही बात निकलती है कि वह प्राकृतिक तौर पर बाएं हाथ से काम करने वाले इंसान हैं
हैं क्योंकि क्योंकि बाएं हाथ में मस्तक रेखा एक सफल और सुदृढ़ व्यक्ति को दिखाती है। मेरे विचार से मोदी जी प्रकृतिक तौर पर बाएं हाथ से काम करने वाले इंसान है।  यही हाथ उनके सफल और राजनीति जीवन का आधार हैै ।

Comments

Popular posts from this blog

Straight Head Line on hand Mix with heart line

Finger and its nature

Significance of the letter M on palm?